राजपूताने के पितामाह, करणी सेना संस्थापक कालवी साहब का निधन पूरे देश के क्षत्रिय समाज में शोक कि लहर l - KARNI SENA राजपूत करणी सेना NEWS OF RAJPUTANA

Breaking News

KARNISENA.COM

https://blogger.googleusercontent.com/img/b/R29vZ2xl/AVvXsEjaCblIzUiszuu-DhyNYxFJOgjKG7V45EaZxWZnQ3guQ_ryA2s2vXq6L_TKB_nwxHZNyUBncRLFLsNoHITZWzqIJDtvQudK5SqzdS1_LuSCh2No4WYIxUmWoIUkFH2iKc_Mbw0QcnZln7HpnTdCd2DK2MzYv2cT9_ttBhFcgBNsvhHXEBmJmYuVULhbJwg/s16000/%E0%A4%95%E0%A4%B0%E0%A4%A3%E0%A5%80%20%E0%A4%B8%E0%A5%87%E0%A4%A8%E0%A4%BE%20News%20of%20Rajputana_20230827_145859_0000.jpg

Post Top Ad

www.KarniSena.com

Tuesday, March 14, 2023

राजपूताने के पितामाह, करणी सेना संस्थापक कालवी साहब का निधन पूरे देश के क्षत्रिय समाज में शोक कि लहर l

चार घरां री कालवी, देश परदेश में कर दिदो नाम 
जबरी बणाई करणी सेना, सगळा करे आपने प्रणाम 
अत्यंत दुःखद समाचार.... 
क्षत्रिय समाज के भीष्म पितामह #लोकेंद्र_सिंह_जी_कालवी_साहब 
हमारे बीच नहीं रहे..... 
जिनका नाम सुनकर वॉलीवुड कांपता था..
फ़िल्म जोधा अकबर एवं पद्मावत के समय 
जो भूमिका आपने निभाई उसे पूरे देश ने देखा था,
आज वॉलीवुड बायकॉट की जो मुहिम चल रही वो 
आपकी ही देन है जिसकी शुरुआत फ़िल्म पद्मावत 
के समय से हुई थी, इतिहास से छेड़छाड़ करने वालों
को सबक सिखाने का काम करने वाले शेर आप ही थे... कालवी साब के परिवार का सम्बंध मूलतया मेवाड़ के बांसी ठिकाने से होने के कारण मेवाड़वासियों के लिए एक पारिवारिक क्षति भी है.... आप एक योग्य पिता की योग्य संतान थे, आपने अपने पिता #कल्याण_सिंह_जी_कालवी की  बात"#जोगा_ने_जग_पूछे #नाजोगा_ने_कुण_पूछे" को #वास्तव में #चरितार्थ किया... समाज आपके इस योगदान को युगों युगों तक याद रखेगा.... 
आपकी बनाई करणी सेना जब तक सूरज चांद रहेगा तब तक रहेगी 
दिव्यात्मा को शत शत नमन...💐💐💐🙏


समस्त करणी सेना के लिए बड़ी ही दुखद खबर है करणी सेना के संस्थापक अभिभावक पूरी राजपूत समाज को एक सूत्र में बांधने वाले परम आदरणीय श्री लोकेंद्र सिंह कालवी अब हमारे बीच नहीं रहे कार्डियक अरेस्ट के चलते  SMS hospital ke ICU वार्ड में उन्होंने अपनी अंतिम सांस ली लोकेंद्र सिंह कालवी एक बुलंद शख्सियत रखने वाले पूरी राजपूत समाज के लिए किसी हीरो से कम नहीं थे।
 उन्होंने सिर्फ करणी सेना के लिए ही नहीं  अपितु 36 कौम के लिए आवाज उठाई जहां-जहां पर उन्हें अन्याय होते दिखा वहां-वहां पर उन्होंने अपनी आवाज बुलंद की।
News 18 India पर 8 दिसंबर 2017 को उन्होंने फिल्म पद्मावत को लेकर पूरे राजपूत समाज की मान मर्यादा को मद्देनजर रखते हुए अपनी आवाज बुलंद की थी उनके इस इंटरव्यू से पूरी राजपूत समाज में पद्मावत फिल्म के विरोध एक जोश की लहर जाग उठी थी।जिस लहर की वजह से कई राज्यों की सरकारों को फिल्म पद्मावत को सिनेमाघरों में लगने से रोकना पड़ा था।
लोकेंद्र सिंह कालवी बहुत अच्छे व्यक्तित्व के धनी थे उनकी लंबाई 6 फीट 4:30 इंची और वजन 120 किलोग्राम था वह बास्केटबॉल के बहुत अच्छे प्लेयर थे तथा  स्कीट में उन्होंने रिकॉर्ड बनाया था।आज उनके इस तरह चले जाने से पूरे राजपूत समाज को बहुत बड़ा झटका लगा है तथा पूरे राजपूत समाज में शोक की लहर है। 
श्री हरि विष्णु से यह प्रार्थना करता हूं कि वह उन्हें अपने श्री चरणों में स्थान दे ओम शान्ति शान्ति शान्ति 🙏🙏🙏

The Great KALVI SAB 

#ग्रेट_कालवी_साहब 🙏🙏

एक युग का अंत हो गया कालवी साहब वो नायक थे जिन्होंने गरम दल चुना कभी किसी से समझोता नही किया समाज को सर्वोच्च माना और समाज के लिए हमेशा हरावल दस्ता चुना ।

यूवाओ की भीड़ में मेने एक ऊर्जा देखी उस ऊर्जा का नाम था ठाकुर लोकेंद्र सिंह कालवी उस ऊर्जा की ज्वाला से मैने अच्छे अच्छे लोगो को पिघलते देखा कालवी साहब के नेतृत्व में अनेकों अनेक आंदोलन हुए सब सफल हुए कुछ को अपनो ने विफल भी किए पर साहब ने डटके सामना किया ।

सन 2008 में एक फिल्म आई थी जिसका नाम था जोधा अकबर कालवी साहब ने राजस्थान के साथ साथ पूरे भारत में श्री राजपूत करणी सेना के बैनर तले आंदोलन किए और राजस्थान में उस फिल्म को कभी बड़े पर्दे पे उतारने का मौका हीं नहीं मिला कालवी साहब ने अपनी संस्कृति और सभ्यता के साथ खेलने वाले भांडो को कभी तवजो नही दिया भले वे कितने प्रसिद्ध और बड़े व्यक्ति हो ।

आदरणीय कालवी साहब ने एक सेना बनाई जिसका नाम है श्री राजपूत करणी सेना आज कालवी साहब हमारे बीच नहीं रहे पर उस कुर्सी के लिए इतना संघर्ष क्यों ? 
क्या कालवी साहब की बनाई करणी सेना से जुड़ा रहना ही सौभाग्य की बात नही है एक ओर नई सेना का गठन आवश्यक है क्या ? 

शत शत नमन कालवी साहब मैने अपने जीवन काल में राजपुत नेता बहुत देखे पर महानायक सिर्फ ग्रेट कालवी साहब आपको देखा आपने एक ब्रांड बनाया आज उस ब्रांड की ५० कॉपी है भारत में पर साहब आपने एक ऐसी सेना बनाई जिसने पूरे भारत में अपना पर्चम फैला दिया सलूट यू होकम 🙏🙏
शत शत नमन 🙏🙏


आपके famous quotes 

उनके TV इंटरव्यू की ये पंक्तियाँ हर आज हर व्यक्ति की जुबान पर है 

"मैं 6 फ़ीट 4 इंच और 118 किलो का आपके सामने खड़ा हूँ- हमने सिर कटवाए हैं,खून से इतिहास लिखा है जौहर की ज्वाला में बहुत कुछ जल जाएगा...रोक सको तो रोको, जो अपनी जात का नहीं,वह अपने बाप का नहीं,जो अपने बाप का नहीं वह अपने राष्ट्र का नहीं" -  Lokendra Singh Kalvi  






महान आत्मा पितामह श्री लोकेंद्र सिंह कालवी साहेब को… भावपूर्ण श्रद्धांजलि 😭


अंतिम दर्शन 




श्रद्धांजलि  देने उमड़ा जन सैलाब 








No comments:

Post a Comment

WWW.KARNISENA.COM